BUSINESS Gadgets

अब स्मार्ट होम और सेट टॉप बॉक्स लेकर आए मुकेश अंबानी, Jio फोन-2 भी लॉन्च। साथ ही मानसून हंगामा-जियो फोन 2 के लिए ग्राहकों को 501 रुपये देने होंगे और पुराने फोन को वापस करना होगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की ४१ वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबनी ने रिलायंस जियो को लेकर कई बड़े ऐलान किये हैं। पिछले साल कंपनी ने जियो फोन लॉन्च किया था और अब इस फोन में कुछ बदलाव किए गए हैं और इसका एक नया वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया गया है।

jio phone

 

कंपनी ने JioPhone २ का भी ऐलान किया है जो १५ अगस्त से उपलब्ध होगा . इसकी कीमत २९९९ रुपये रखी गई है। जियो फोन २ के फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा की-बोर्ड, ४जी सपोर्ट, २.४ इंच की डिस्प्ले, २००० एमएएच की बैटरी, ५१२ एमबी रैम और ४ जीबी स्टोरेज मिलेगी जिसे १२८ जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में २ मेगापिक्सल का रियर और ०.३ मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।  फोन की बिक्री १५ अगस्त २०१८ से होगी और  इसकी कीमत  2,999 रुपये है लेकिन जियो फोन को ५०० रुपये के साथ वापस करके इस फोन को खरीदा जा सकेगा।

 

JioPhone में अब यूजर्स फेसबुक, यूट्यूब और वॉट्सऐप भी चला सकेंगे। जियो फोन २ के लिए ग्राहकों को ५०१ रुपये देने होंगे और पुराने फोन को वापस करना होगा। कंपनी ने इसे जियो फोन मानसून हंगामा नाम दिया है।

jio phone 2

जियो गीगाफाइबर

१५ अगस्त से यूजर्स गीगाफाइबर के लिए भी रजिस्टर कर सकते हैं। जिस क्षेत्र से ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे उन्हें कनेक्शन देने में प्राथमिकता दी जाएगी।  कंपनी ने  कहा है कि जियो गीगाफाइबर के जरिए भारत को दुनिया में टॉप-५ फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सर्विस की लिस्ट में लाना है।

 

फिलहाल जियो गीगाफाइबर को १० हजार से ज्यादा घरों में बीटा टेस्टिंग के तौर पर यूज किया जा रहा है। कंपनी ने कहा जो लोग इसमें दिलचस्पी रखते हैं जो कंपनी की वेबसाइट से इसके लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

स्मार्ट होम, सेट टॉप बॉक्स

कंपनी ने कहा कि अब MBPS के दिन लद गए हैं और अब हमारे पास GBPS है. दूसरा फीचर सेट टॉप बॉक्स है और इसमें कॉलिंग फीचर भी दिया गया है। अब जियो टीवी यूजर्स दूसरे जियो टीवी यूजर्स को वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।  कंपनी ने कहा की इससे हेल्थ कंस्ल्टेंसी में मदद मिलेगी. जियो इंजीनियर्स इस सर्विस को आपके घर में सिर्फ १ घंटे में सेटअप कर सकते हैं। 

JioGiga सेट टॉप बॉक्स

कंपनी ने कहा है कि जियो गीगा सेट टॉप बॉक्स घर में ४K रिजोलुशन वाले थियेटर जैसा है. इसमें वॉयस कमांड्स की भी सुविधा दी गई है और इससे हिंदी में बोलकर भी आप कमांड दे सकते हैं। 

 

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *