BUSINESS Gadgets

गूगल की जियो को टक्कर : सिर्फ ५०० रूपये का 4G फीचर फोन ?

बढ़ते स्मार्टफोन के बाजार में लगातार ही उपयोगकर्ताओं के बीच फीचर फ़ोन की जरूरत भी बढ़ रही है और रिलायंस जियो ने इसे बखूबी इंडिया में भुनाया भी है।  दरअसल स्मार्टफोन आजकल कालिंग से अधिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म और अन्य सामग्रियों के लिए उपयोग किया जाने लगा है। और ऐसे में हर उपयोगकर्ता को एक ऐसे फ़ोन की जरूरत है जिसकी बैटरी को सेव कर वह फ़ोन का इस्तेमाल महज कालिंग जैसी बुनियादी जरूरत के लिए कर सके।  और अन्य चीजों के लिए स्मार्टफोन का उपयोग करते वक्त उसको बैटरी संबंधी चिंताओं से मुक्ति मिल सके।   

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंचज कंपनी Google ने अबतक का अपना सबसे सस्ता 4G फोन लॉन्च किया है। ये फोन रिलायंस Jiophone को सीधी टक्कर देगा। Google ने WizPhone WP006 नाम का ये फोन मात्र ५०० रुपये में लॉन्च किया है।कीमत के अलावा इस फोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक JioPhone से मिलता है। यूजर्स को इस फीचर फोन में गूगल असिस्टेंट भी मिलेगा। 

इस फोन के फीचर की बात करें तो इसमें २.४ इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा फोन में 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ ही 512MB का रैम दी गई है। ये फोन JioPhone की तरह ही KaiOS पर चलता है।  इस फोन में 1,800 Mah की बैटरी दी गई है। इस फोन में मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए इसमें VGA कैमरा दिया गया है। 

इस फोन को फिलहाल इंडोनेशिया में IDR 99,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है जो भारतीय रुपये में करीब ४९० रुपये होगी। हालाँकि ये फोन भारत में अभी उपलब्ध नहीं होगालेकिन आने वाले दिनों में इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है। 

अब चूँकि इसको गूगल ने पेश किया है तो यह तो असंभव है कि यह किसी साधारण फ़ोन जैसा ही हो।  सीधे तौर पर बाजार में जियो फ़ोन और नोकिआ ८११० को टक्कर देता नजर आएगा आने वाले समय में।  

REFERENCE

Google WizPhone WP006 4G feature phone launched at roughly Rs. 500

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *