अजब गजब

कुछ तस्वीरें जिन्हे आप विवादास्पद भी कह सकते हैं !

प्रियंका चोपड़ा की नरेंद्र मोदी के साथ की यह फोटो बर्लिन की है।  जिस लिबास में वे थी और जिस तरह वह बैठी थी मोदी जी के सामने , काफी कंट्रोवर्सी हुई थी।प्रियंका की ड्रेस को ट्विटर पर लोगों ने संस्कार से जोड़ते हुए कहा कि पीएम से मिलने के दौरान प्रियंका को ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए थे। मोदी जी ने अच्छा खासा समय इस मुलाकात में बिताया था और इसको लेकर भी उनकी आलोचना हुई। लोगों ने कहा कि, पीएम मोदी को देश के भूखे-नंगे औऱ मल-मूत्र पी रहे अऩ्नदाता किसान से मिलने का समय नहीं है लेकिन प्रियंका चोपड़ा से काफी देर मिल रहे हैं। देश के अन्नदाता जन्तर-मन्तर पर कई दिनों तक प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांगते रहे लेकिन वह किसान नंगे हो उन किसानों ने अपना मूत्र पी लिया लेकिन प्रधानमंत्री फिर भी नहीं मिले। वहीं बर्लिन पहुंचकर प्रियंका चोपड़ा से मिलने का समय निकाल रहे हैं।

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर इन दिनों एक मार्मिक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में १९९९ के करगिल युद्ध में अपने पिता कैप्टन मनदीप सिंह को खो चुकीं गुरमेहर कौर ने बिना एक शब्द बोले बड़ा संदेश दिया है। जिस वक्त गुरमेहर कौर के पिता की मौत हुई थी उस वक्त वह सिर्फ दो साल की थी। अब वह २० साल की है।गुरमेहर कौर भारत-पाक के बीच शांति चाहती हैं। अपनी बात कहने के लिए उसने एक अनूठा वीडियो बनाया । वीडियो में गुरमेहर खुद कुछ नहीं बोल रहीं लेकिन वह पोस्टर्स के जरिए अपनी बात को कह रही हैं। चार मिनट २३ सेकेंड का  का यह वीडियो बेहद भावुक कर देने वाला है। गुरमीत ने इस वीडियो में कुल ३० पोस्टर्स का इस्तेमाल संदेश देने के लिए किया है।उसने अपने संदेश में कहा है कि ‘मुझे अच्छी तरह याद है कि मैंने किस तरह एक मुस्लिम महिला को छुरा मारने का प्रयास किया था जब मैं 6 साल की थी। वह लिखती हैं कि तब उनकी मां ने उन्हें समझाया कि पाकिस्तान ने उनके पिता को नहीं मारा बल्कि उस जंग ने उनके पिता को मारा जो भारत और पाक के बीच हुई। गुरमेहर कहती हैं कि आज मैं एक सोल्जर हूं, ठीक अपने पिता की तरह। पर मैं भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए लड़ती हूं।’ गुरमेहर ने दोनों सरकार से अपील करते हुए कहा है कि ‘दोनों देशों की सरकारें एक-दूसरे पर आरोप मढ़ना बंद कर समस्या का समाधान निकालें।

आमिर खान वैसे तो विवादों से दूर रहते हैं लेकिन उनकी इस तस्वीर से कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी हो सकती है। दरअसल, फोटो में आमिर अपनी बेटी इरा के साथ नजर आ रहे हैं । जिसमें दोनों ही मस्ती के मूड में हैं और इरा, अपने पिता के ऊपर बैठी हैं ।इरा तस्वीर में इरा छोटे कपड़ों में दिख रही हैं । सोशल मीडिया यूजर्स को ये तस्वीर असभ्य लगी । लोगों ने इरा के छोटे कपड़े और रमजान महीने की दुहाई देते हुए कमेंट्स किए । एक यूजर ने लिखा कि आमिर सर रमजान का तो लिहाज करते । वो आपकी बेटी है।एक यूजर ने लिखा, ‘आमिर सर हम आपके काम की इज्जत करते हैं । लेकिन आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी ।’ एक दूसरे यूजरे ने लिखा- ‘ये रमजान का महीना चल रहा है। मुस्लिम हो कुछ तो शर्म करो।’ वहीं एक और यूजर ने लिखा, ‘अगर बेटी भी है तो भी इस उम्र में ऐसा नहीं करना चाहिए कि अपने वालिद के ऊपर इस तरह बैठकर मस्ती करे ।’ आमिर की इस पोस्ट पर ऐसे कमेंट्स की भरमार है ।इरा आमिर की पहली पत्नी रीना दत्ता से हुई बेटी है।  हालाँकि इस तरह के कमैंट्स कदापि उचित नहीं थे, तथाकथित रिश्तों के ठेकेदारों की तुच्छ मानसिकता के अलावा कुछ और नहीं है।  

कई मौकों पर नरेंद्र मोदी को सिख अलगाववादी और गाहे बजाए राजनैतिक नेता निहित स्वार्थों की वजह से आतंकवादी कहते है , बताते है।  कुछ इसी तरह का बैनर लिए तस्वीर में एक बुजुर्ग सिख दिख रहें हैं।  

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वयोवृद्ध कद्दावर अब स्वर्गवासी नेता नारायणदत्त तिवारी अपनी रंगीन मिजाजियों के लिए हमेशा चर्चित और विवादास्पद रहे। कुछ समय वे आंध्र प्रदेश के राजयपाल भी रहे थे और उसे दौरान उनके स्कैंडल ने धूम मचाई थी।  उन्हें इस्तीफा देना पड़ा और माफ़ी भी मांगनी पड़ी।  यहां तक कि एक शख्स ने कोर्ट के आदेशानुसार डीएनए टेस्ट के मार्फ़त खुद को उनका बायोलॉजिकल पिता भी साबित किया था।   

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *