Games

क्यों हो रहा है ये खिलाड़ी प्रसिद्ध?

ऋषभ पंत नाम का एक खिलाड़ी सुर्ख़ियों में बना हुआ है।  भारत में तो इस नौजवान खिलाड़ी को बहुत ही लोकप्रियता मिल रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में इस खिलाड़ी को गालियों का सामना भी करना पड़ रहा है। 

धोनी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को अच्छे विकेट कीपर और मध्य क्रम के बल्लेबाज की आवस्यकता थी। लम्बी खोज के बाद भारतीय टीम को दिल्ली का ऋषभ पंत पसंद आया।  भारतीय टीम में इस खिलाडी को मौके दिए गए , इसे आजमाया गया , और यह शानदार खिलाडी सभी कसौटियों पर खरा उतरा।  तब  भारतीय टीम में ऋषभ पंत को स्थायी जगह मिल गयी। 

आईये बताते हैं इनकी सुर्ख़ियों में रहने की वजह 

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट सीरीज चल रहा था।  इस टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत के साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे उन्हें इंटरनेट पर ट्रोल किया जाने लगा। 

ऋषभ पंत की बल्लेबाज़ी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एवं विकेट कीपर टीम पैने (Tim Paine) ने उन्हें काफी परेशान किया। जब ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी के लिए आगे आते तब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान उन्हें बहुत परेशान करते और इससे ऋषभ पंत अपना ध्यान गेंद की तरफ केंद्रित नहीं कर पा रहे थे।

लेकिन इतना सब करने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ऋषभ पंत की विकेट न ले सके। भारत की पारी ६२२ रन बनाकर समाप्त हुई। 

अब बारी थी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ी की।  अब बारी थी ऋषभ पंत के शब्दों के प्रहार की। जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बल्लेबाज़ी  आये , तब ऋषभ पंत ने जी भरके अपनी भड़ास निकाली और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों का मैदान में खड़ा रहना मुश्किल कर दिया। विकेट के पीछे से ऋषभ ऐसे टिप्पणियाँ करते जो ऑस्ट्रलियन्स को बहुत बुरी लगती।  लेकिन ऋषभ पंत  गलत नहीं किया।  जैसे के साथ तैसा ही करना चाहिए। 

AUTHOR : RISHAV RAI

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *