DAILY TRENDING NEWS Games

क्रिकेट: हार्दिक पांड्या और के एल राहुल टीम से बाहर

बीतें दो दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम के दो शानदार एवं जानदार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और के यल राहुल सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। टीवी पर आने वाले शो कॉफी विथ करन से हार्दिक पांड्या और के यल राहुल को निमंत्रण आया। ऐसे में दोनों ही युवा खिलाड़ी टीवी शो का मान बढ़ाने और करन जोहर से मिलने के लिए उनके शो में पहुंचे। इन दोनों युवाओं को शायद यह पता नहीं था की इनकी ज़िन्दगी एक नया मोड़ लेने वाली है।

इस शो में जाकर हार्दिक पंड्या और के यल राहुल ने लड़कियों के ऊपर कुछ आपत्तिजनक टिपणियां कर दी। शो के दौरान तो हार्दिक पंड्या और के यल राहुल को रोकने वाला कोई नहीं था। करन जोहर भी उनकी बातों का आनंद लिए जा रहे थे। लेकिन जब ये कार्यक्रम टीवी पर सबके सामने आया तो इस पर नाराज़गी दिखाने वाले लोगों की कमी ना रही। ख़ास कर तो लडकियां इन खिलाड़ियों की बातों से ज़रा भी सहमत नहीं थी। सहमति बनती भी कैसे , उन्होंने गलत बात कह दी थी।

यहाँ क्लिक करके आप खुद ही उनकी बातों को सुन लीजिये → https://bit.ly/2M4NhK7

इनके इस बयान पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई लोगों ने नाराज़गी जताई। इंटरनेट पर लगातार इन दोनों युवा खिलाड़ियों को ट्रोल किया जाने लगा। इस गलती का खामियाज़ा इन खिलाडियों को टीम में से अपनी जगह खोकर चुकानी पड़ी।

अगर इन खिलाडियों के प्रतिभा की बात करें तो दोनों ही  शानदार क्रिकेटर हैं। यहाँ तक की २०१९ के विश्व कप वाले भारतीय टीम में इनकी जगह तय थी। लेकिन अब तो दोनों ही टीम से बाहर हो चुके हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को ससपेंड करने की घोसणा कर दी है। अब शायद विश्व कप की भारतीय टीम थोड़ी कमज़ोर हो जाए लेकिन अब ऐसे ही काम चलाना होगा। देखने वाली बात यह होगी की इनकी जगह भारतीय टीम में किसे जगह मिलती है।

आज पूरी दुनिया में महिलाओं को लेकर संवेदनशीलता चरम पर है और भारत भी अछूता नहीं है।#MeToo कम्पैन का असर सबने देखा है। अभी हाल ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष को भी रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के लिए की गयी टिप्पणी के लिए नोटिस थमा दिया।नरेंद्र मोदी , मुलायम सिंह यादव और शरद यादव और इनके जैसे कई राजनैतिक शख्शियतें खुशनसीब थी कि उन्हें ससपेंड या इस माफिक की किसी कार्यवाही का सामना नहीं करना पड़ा  ,  बहुत हुआ तो यह कहकर बरी हो गए कि मंशा महिलाओं के अपमान की नहीं थी ,फिर भी खेद है।  मोदी जी का ५० करोड़ की गर्लफ्रेंड वाला शगूफा , अन्य किसी राजनीतिज्ञ का “जर्सी गाय” वाला बयान किसे याद नहीं।        

नोट : यूट्यूब ने यह वीडियो हटा लिया है।  

AUTHOR : RISHAV RAI

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *