Games

क्रिकेट खिलाडी अशोक डिंडा : सर पर बॉल लगी ; शुक्र है घातक नहीं !

अशोक डिंडा (Ashok Dinda) को सोमवार को कोलकाता में ईडन गार्डन्स में प्रैक्टिस मैच के दौरान सिर चोट लग गई। डिंडा को ये चोट बॉलिंग करते समय अपने फालो थ्रू के दौरान कैच लेने की कोशिश में लगी। चोट लगने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

एहतियात के तौर पर उनका स्कैन कराया गया है. चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन उन्हें दो दिन आराम की सलाह दी गई है।

यह घटना २३ फरवरी से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के लिए बंगाल के प्रैक्टिस मैच के दौरान हुई। इसके दौरान बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज विवेक सिंह ने डिंडा की गेंद को सीधे मार दिया और वो उनके चेहरे पर जा लगी। ३४  साल के डिंडा ने तुरंत अपना बचाव करते हुए अपने हाथों को ऊपर उठा लिया, इसके बावजूद गेंद उनके माथे पर लग गई। 

अशोक डिंडा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खेले हैं। वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, पुणे वारियर्स इंडिया और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले। हालांकि, आईपीएल २०१९  की नीलामी में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला।

क्रिकेट के खेल में कई बार ऐसा भी हुआ है कि चोट घातक साबित हुई हैं और जानलेवा भी साबित हुई हैं।सिडनी में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच खेला जा रहा था। उस मैच में फिलिप ह्यूज बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इस दौरान सीट एबॉट की एक बाउंसर ह्यूज के सिर पर लगी और वो पिच पर ही गिर पड़े। आननफानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। फिलिप ह्यूज सिर्फ २५  साल की उम्र में दुनिया छोड़कर चले गए थे। फिलिप ह्यूज की मौत की खबर ने ऑस्ट्रेलिया समेत पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था।

AUTHOR : RITESH RAI  

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *