BUSINESS

#BoycottHindustanUnilever : कंपनी ने अपना ट्वीट सुधारा !

दरअसल, कुंभ को लेकर ब्रूक बॉन्ड रेड लेबल ने एक विज्ञापन बनाया है जिसमें पिता-पुत्र की कहानी बताई गई है। विज्ञापन में दिखाया गया है कि एक पुत्र अपने पिता को लेकर कुंभ में जाता है और उन्हें वहां छोड़ कर आने की कोशिश करता है। हालांकि बाद में उसे अपनी गलती का आभास होता है और वह फिर अपने पिता को साथ लेता है।

Image result for kumbh ad hindustan unilever images

इस विज्ञापन के प्रचार को लेकर हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड की ओर से जो ट्वीट किया गया, उसके कारण विवाद बढ़ता गया है। दरअसल, HUL ने ट्वीट किया था कि कुंभ एक ऐसी जगह है जहां पर बूढ़े लोगों को छोड़ दिया जाता है, क्या ये दुख की बात नहीं है कि हम अपने बुजुर्गों का ख्याल नहीं रखते। रेड लेबल चाय लोगों को अपने बड़ों की इज्जत करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

इस विज्ञापन के वायरल होने के बाद लोगों ने ट्विटर पर HUL का विरोध करना शुरू किया। कई लोगों ने लिखा कि वह HUL के सभी ब्रांडों का बायकॉट करेंगे और लोगों से भी अपील करेंगे कि इसका इस्तेमाल ना करें। इसके अलावा कई बड़ी हस्तियों ने भी HUL के खिलाफ ट्वीट किया।

योगगुरु रामदेव ने भी ट्विटर पर लिखा, ‘’ईस्ट इंडिया कंपनी से लेकर यूनिलीवर तक इनका यही असली चरित्र है, देश को आर्थिक-वैचारिक रूप से दरिद्र करना और अपना आर्थिक उपनिवेशवाद कायम करना ही उनका एकमात्र लक्ष्य है, इनका बहिष्कार क्यों न करें? इनके लिए हर चीज सामान है हमारे लिए माता-पिता भगवान हैं!’’

विरोध के बाद अपने पिछले ट्वीट को सुधारते हुए कंपनी ने नया ट्वीट किया। नए ट्वीट में लिखा गया है कि रेड लेबल उन लोगों का हाथ पकड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है जिनकी वजह से हम हैं। साथ ही इस ट्वीट में नए विज्ञापन को भी साझा किया गया है।.

@RedLabelChai encourages us to hold the hands of those who made us who we are. Watch the heart-warming video #ApnoKoApnao

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *