Lifestyle

हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी ने कारोबारी की जान ली !

मुंबई से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक ४३  वर्षीय साकीनाका निवासी बिजनेसमैन श्रवण कुमार चौधरी की एक निजी अस्पताल में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी के लगभग ५०  घंटे बाद मौत हो गई। चौधरी का ९  मार्च को मुंबई के डॉ एलएच हीरानंदानी अस्पताल में निधन हो गया। चौधरी को एक गंभीर एलर्जी होने के बाद अस्पताल लाया गया था।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों ने बताया कि चौधरी की मौत अनैफिलैक्टिक शॉक की वजह से हुई है। मुंबई के चिंचपोकली अस्पताल में १५  घंटे लंबे हेयर ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया के बाद दर्द निवारक दवाओं की प्रतिक्रिया हुई। रिपोर्ट के मुताबिक मृतक का हेयर ट्रांसप्लांट ७ मार्च को हुआ था और उसने इस बात की जानकारी अपने ड्राइवर के अलावा परिवार के किसी भी सदस्य को नहीं दी थी। सर्जरी के दौरान चौधरी के सिर पर लगभग ९५००  बाल लगाए गए थे और तकरीबन १५ घंटे समय लगा था।  

बिजनेसमैन ने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए करीब ५ लाख रुपए खर्च किए थे। परिवार ने कहा कि जब वह घर लौटे तो उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें हीरानंदानी अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उनकी मृत्यु हो गई। मृतक के परिवार में पत्नी और तीन छोटे बच्चे हैं। पुलिस के मुताबिक चिंचपोकली अस्पताल के अधिकारियों पर चिकित्सकीय लापरवाही के कारण सीआरपीसी (CrPC) की धारा १७४  के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और यह भी जांच की जा रही है कि क्या अस्पताल इस तरह की त्वचा संबंधी प्रक्रियाओं को संभालने के लिए अधिकृत है। 

REFERENCE

Mumbai businessman dies two days after hair transplant 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *